best wire for house wiring

0
best wire for house wiring

आपके घर के लिए बेस्ट वायरिंग टॉप 10 वायर कंपनी
  कोनसा वायरिंग अच्छा है चलो जानते है ? 

कॉपर अच्छे कंडक्टर होते हैं, लेकिन एल्युमीनियम का उपयोग इसके हल्के और सस्ते मूल्य के कारण वायरिंग में भी किया जाता है।  हर तार की अपनी संचालन क्षमता होती है।  यदि एक तार बिजली की एक विशिष्ट मात्रा का संचालन करने में सक्षम नहीं है, तो यह पर्याप्त बिजली और उपकरण की जरूरतें प्रदान करने में विफल रहेगा।  दूसरी ओर, यदि तार में आवश्यक प्रतिरोधकता नहीं है, तो यह सिस्टम को अधिभारित कर सकता है और उपकरणों को नुकसान पहुंचा सकता है।l

 टॉप 10 वायरिंग कंपनी

 भारत में विभिन्न प्रकार के तार बाजार में उपलब्ध हैं।  अलग-अलग कंपनियां इन तारों का उत्पादन करती हैं।  अन्य ब्रांड नामों के तहत केबलों की अपनी विशिष्टताएँ और सीमाएँ होती हैं।  यहां आपके घर के लिए चुनने के लिए शीर्ष 10 तार कंपनियों की सूची दी गई है।

आरआर काबेल

 आरआर काबेल ने तार और केबल बनाने वाली आधुनिक युग की कंपनियों के भीतर एक क्रांति पैदा कर दी है।  उनका देश भर में एक बड़ा बाजार है, और ग्राहक विभिन्न क्षेत्रों से हैं।  आरआर काबेल ने विभिन्न कारणों से लगभग 20 प्रमाणपत्र अर्जित किए हैं।

 यह विभिन्न प्रकार के इंसुलेटर के साथ विभिन्न प्रकार के तारों का निर्माण करता है।  इसने पहले ही 85 देशों में आधार बना लिया है।  कंपनी एल्युमीनियम और कॉपर वायर दोनों बनाती है।  तांबे के तार 100% इलेक्ट्रोलाइटिक तांबे के होते हैं।

R R WIRE CLICK HERE

फिनोलेक्स केबल लिमिटेड

 50 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, फिनोलेक्स भारत की सबसे बड़ी वायर निर्माण कंपनी बन गई है।  कंपनी ने 1958 में पुणे में अपनी यात्रा शुरू की।  कंपनी में 4000 से अधिक वितरक सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।  इसने 3319 करोड़ सालाना का टर्नओवर भी पार कर लिया है

फिनोलेक्स भारत में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली वायर कंपनियों में से एक है।  केबल 0.75 वर्ग मिमी से 16 वर्ग मिमी तक उपलब्ध हैं।  बेहतर कंडक्टिविटी के लिए फिनोलेक्स वायर में 99.97% शुद्ध ब्राइट एनीलेड इलेक्ट्रोलाइटिक बेयर कॉपर का इस्तेमाल करता है।  उनके इन्सुलेशन के कारण केबल आग और पानी प्रतिरोधी हैं।  यह बिना प्रभावित हुए गर्मी का सामना कर सकता है।

FINOLEX WIRE CLICK HERE

हैवेल्स इंडिया लिमिटेड

 Havells अपने द्वारा उत्पादित गुणवत्ता वाले तार के लिए प्रसिद्ध है।  इसे उत्तर प्रदेश में फिनोलेक्स के साथ स्थापित किया गया था।  Havells एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो 60 से अधिक देशों को निर्यात करती है और अमेरिका, चीन, यूरोप और अफ्रीका में इसकी निर्माण इकाइयाँ हैं।  भारत में इसके 14 विशाल विनिर्माण संयंत्र हैं।  इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री से सर्टिफिकेशन के साथ इसे सबसे भरोसेमंद कंपनी भी माना जाता है।

 केबल 0.5 वर्ग मिमी से शुरू होते हैं और विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं।  तार की बाहरी परत इसे चूहों और कीड़ों से बचाती है।  इसमें तार के रूप में 99.95% शुद्ध तांबा और आवरण के रूप में PVC HRFR है।

 HAVALS WIRE CLICK HERE

वी-गार्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड

 वी-गार्ड कंपनी की शुरुआत 1977 में कोच्चि में हुई थी।  वी गार्ड ने बिजली में विभिन्न आवश्यक उपकरणों को पेश करने के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है।  इसके 5000 वितरक और 20,000 खुदरा विक्रेता सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

 वी-गार्ड तारों में 99.97% ताँबे का उपयोग करता है।  बेहतर सुरक्षा के लिए इंसुलेशन की ट्रिपल लेयर बनाई गई है।  लंबे समय तक चलने वाले केबल काफी लचीले होते हैं और आसानी से वायरिंग में उपयोग किए जा सकते हैं।

V- GARD WIRE CLICK HERE

पॉलीकैब तार और केबल

 पॉलीकैब भारत में तार बनाने वाले उद्योगों में एक जाना-पहचाना नाम है।  यह 1996 से 20% बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में सबसे भरोसेमंद ब्रांड साबित हुआ है।  यह मुंबई बेस्ड कंपनी है जिसकी हलोल और दमन में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं।  पॉलीकैब की लोकप्रियता भारत तक ही सीमित नहीं है;  यह 55 अन्य देशों को तारों का निर्यात करता है।  विदेशों में लगभग 23 निर्माण इकाइयां स्थापित हैं।

 कंपनी के पास पूरे भारत में आईएसओ 9001 प्रमाणित कारखाने हैं, और इसने केबल के लिए अंतर्राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक आयोग और ब्रिटिश स्वीकृत सेवा का प्रमाण पत्र भी अर्जित किया है।

 केबल 0.75 वर्ग मिमी से 16 वर्ग मिमी तक उपलब्ध हैं।  FR PVC, FRLS PVC, FRZH, FRLF PVC, HR FR-LSH, FRFS, आदि जैसे विभिन्न क्षमताओं और इन्सुलेशन के साथ कई तार उपलब्ध हैं। पॉलीकैब पर्यावरण के अनुकूल तार प्रदान करता है जो ऊर्जा बचाता हहै

POLYCAB WIRE CLICK HERE

 केईआई केबल्स एंड वायर्स

 KEI दिल्ली की एक कंपनी है जो 1968 में शुरू हुई थी। यह ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न प्रकार के तार प्रदान करती है।  भारत में इसकी 21 इकाइयां हैं, जिनसे 45 देशों को तार निर्यात किए जाते हैं।  कंपनी विभिन्न वस्तुओं का उत्पादन भी करती है, लेकिन कंपनी का 95% उत्पादन वायरिंग का होता है।  इसने ओआईएल, टाटा, रिलायंस और अन्य बड़ी कंपनियों को प्रभावी समाधान प्रदान किया है।

 कंपनी अपने बाजार को दिन-ब-दिन 40% की वृद्धि के साथ बढ़ा रही है।  वायर में 99.98% शुद्ध इलेक्ट्रोलाइट ग्रेड ब्राइट एनीलेड बेयर कॉपर होता है।  केबल विभिन्न आकारों और रंगों में आते हैं।

 KEI WIRE CLICK HERE

सिस्का केबल्स एंड वायर्स

 वायर उत्पादन में सिस्का तुलनात्मक रूप से एक नया उभरता हुआ ब्रांड है।  इसने 1989 में एक जागरूक उत्पादन कंपनी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की जो बाद में एलईडी बल्ब और घरेलू उपकरणों को जोड़ने के लिए विस्तृत हुई।

 Syska के तार कम धुएं के इन्सुलेशन के साथ 99.98% शुद्ध तां

👉👉बे का उपयोग करते हैं।  केबल 90 मीटर से लेकर 150 मीटर तक विभिन्न लंबाई में उपलब्ध हैं।

SYSKA WIRE CLICK HERE

 प्लाजा केबल

 1934 में प्लाजा केबल ने दिल्ली में तारों और केबलों का निर्माण शुरू किया।  वे सर्वोत्तम संभव सुरक्षा उपायों और गुणवत्ता तारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।  कंपनी के पास अच्छी गुणवत्ता वाले तारों के निर्माण में उपयोग की जाने वाली आधुनिक तकनीकें हैं।

 यह FR PVC इंसुलेशन कोटिंग के साथ सीसा रहित तार प्रदान करता है।  यह विभिन्न आकारों में उपलब्ध है।  नुकसान के खिलाफ तार की गुणवत्ता इष्टतम और प्रभावी है।

 PLAZA WIRE CLICK HERE

स्टरलाइट टेक्नोलॉजी लिमिटहै

 यह देश की सबसे नई लेकिन सबसे कुशल कंपनियों में से एक है।  दुनिया भर में 10 देशों तक अपनी पहुंच के साथ, स्टरलाइट उच्च स्तर पर बढ़ रहा है।  इसने हाल ही में 5087 करोड़ के वार्षिक कारोबार को पार कर लिया है।

 केबल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया

 कंपनी ने जर्मन कंपनियों के साथ साझेदारी के रूप में शुरुआत की, और अब इसने तार उत्पादन कंपनियों की शीर्ष 10 सूची में अपना नाम शामिल कर लिया है।  यह एक अच्छी गुणवत्ता वाले कंडक्टर और एक सुरक्षित इन्सुलेटर पर केंद्रित है।

 निष्कर्ष

 इन चीजों को स्थापित करना बहुत जटिल है।  इसलिए इसे स्वयं करना एक जोखिम हो सकता है, और अंत में आप स्वयं को चोट पहुँचा सकते हैं या अपने पूरे घर को जला सकते हैं।  हाउस वायरिंग के मुद्दों को सावधानी से संभालना चाहिए।  अपने घर की सुरक्षा के लिए भरोसेमंद कंपनी चुने

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top